सेबी शिकायत निवारण प्रणाली (SCORES)

जुलाई 2024 में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने SCORES प्लेटफॉर्म के माध्यम से कंपनियों और बाजार मध्यस्थों के खिलाफ कुल 3,079 शिकायतों का निपटारा किया गया है।

  • SCORES सेबी की एक वेब आधारित केंद्रीकृत शिकायत निवारण प्रणाली है, जिसे जून 2011 में लॉन्च किया गया था।
  • SCORES ई-निवेशकों को अपनी शिकायतें दर्ज करने और उन पर कार्रवाई करने तथा कहीं से भी उपरोक्त वेबसाइट से ऐसी शिकायतों के निवारण की स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक करने में सक्षम बनाता है।
  • यह बाजार मध्यस्थों और सूचीबद्ध कंपनियों को निवेशकों से ऑनलाइन शिकायतें प्राप्त करने, ऐसी शिकायतों का निवारण करने और ऑनलाइन निवारण ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें

वार्षिक सदस्यता लें मात्र 600 में और पाएं...
पत्रिका की मासिक सामग्री, साथ ही पत्रिका में 2018 से अब तक प्रकाशित सामग्री।
प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा पर अध्ययन सामग्री, मॉक टेस्ट पेपर, हल प्रश्न-पत्र आदि।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित चुनिंदा पुस्तकों का ई-संस्करण।
पप्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के चुनिंदा विषयों पर वीडियो क्लासेज़।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित पुस्तकों पर अतिरिक्त छूट।
प्रारंभिक विशेष