‘जनस्पंदन’ योजना

कर्नाटक सरकार ने 1 नवंबर, 2021 को एक एकीकृत लोक शिकायत निवारण प्रणाली ‘जनस्पंदन’ की शुरुआत की।

  • जनस्पंदन के माध्यम से राज्य सरकार नागरिकों को किसी भी सरकारी योजना या सेवा के लिए शिकायत करने हेतु वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म प्रदान करती है।
  • जनस्पंदन एक कॉल सेंटर है। नागरिक हेल्पलाइन (1902) पर कॉल करके किसी भी सरकारी योजना या सेवा के लिए शिकायत दर्ज करा सकते ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें

वार्षिक सदस्यता लें मात्र 600 में और पाएं...
पत्रिका की मासिक सामग्री, साथ ही पत्रिका में 2018 से अब तक प्रकाशित सामग्री।
प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा पर अध्ययन सामग्री, मॉक टेस्ट पेपर, हल प्रश्न-पत्र आदि।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित चुनिंदा पुस्तकों का ई-संस्करण।
पप्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के चुनिंदा विषयों पर वीडियो क्लासेज़।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित पुस्तकों पर अतिरिक्त छूट।

नियमित स्तंभ