भारतीय विज्ञापनों में लैंगिक पूर्वाग्रह एवं समावेशन

  • हाल ही में यूनिसेफ (UNICEF) तथा गीना डेविस इंस्टीट्यूट ऑन जेंडर इन मीडिया (Geena Davis Institute on Gender in Media- GDI) ने "भारतीय विज्ञापन में लैंगिक पूर्वाग्रह एवं समावेशन" (Gender Bias and Inclusion In Advertising In India) नामक शीर्षक से एक अध्ययन रिपोर्ट जारी की।
  • यह अध्ययन वर्ष 2019 में पूरे भारत में प्रसारित 1,000 से अधिक टेलीविजन विज्ञापनों तथा यूट्यूब विज्ञापनों को मापता है। अध्ययन में जिन विज्ञापनों का विश्लेषण किया गया, वे सबसे अधिक लोगों तक पहुंच प्राप्त करने वाले विज्ञापन थे।

अध्ययन के बारे में

  • यह ....
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