शिकायत निवारण सूचकांक

सितंबर 2022 के महीने के लिए प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग (DARPG) द्वारा प्रकाशित रैंकिंग रिपोर्ट में सार्वजनिक शिकायतों के समाधान के लिए सभी समूह ‘ए’ मंत्रालयों, विभागों और स्वायत्त निकायों में ‘भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण’ (Unique Identification Authority of India) शीर्ष पर है।

महत्वपूर्ण तथ्यः यूआईडीएआई ने लगातार दूसरे महीने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। यूआईडीएआई सीपीजीआरएएमएस के माध्यम से प्राप्त जन शिकायतों के समाधान में शीर्ष पर रहा है।

  • एक सुसंगत प्रणाली यूआईडीएआई को एक सप्ताह के भीतर लगभग 92% सीआरएम शिकायतों को हल करने में सक्षम रही है।
  • संगठन जीवन की सुगमता को सुगम ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें

वार्षिक सदस्यता लें मात्र 600 में और पाएं...
पत्रिका की मासिक सामग्री, साथ ही पत्रिका में 2018 से अब तक प्रकाशित सामग्री।
प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा पर अध्ययन सामग्री, मॉक टेस्ट पेपर, हल प्रश्न-पत्र आदि।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित चुनिंदा पुस्तकों का ई-संस्करण।
पप्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के चुनिंदा विषयों पर वीडियो क्लासेज़।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित पुस्तकों पर अतिरिक्त छूट।

नियमित स्तंभ