‘दिस ईयर, नेक्स्ट ईयर 2022’ रिपोर्ट

हाल ही में ग्रुप ‘एम’ द्वारा जारी ‘दिस ईयर, नेक्स्ट ईयर 2022’ रिपोर्ट में भारत को वैश्विक स्तर पर 9वें सबसे बड़े विज्ञापन बाजार के रूप में स्थान दिया है।

महत्वपूर्ण तथ्य-

  • रिपोर्ट के अनुसार, भारत में खुदरा मीडिया 2022 में 551 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है।
  • टीवी विज्ञापन, जिसका विज्ञापन बाजार हिस्सेदारी में कुल 36% है, इस वर्ष 10.8% बढ़ने की सम्भावना है।
  • ग्रुप ‘एम’ के वैश्विक अंत-वर्ष के पूर्वानुमान के अनुसार, वर्ष 2023 में भारत ब्राजील को पीछे छोड़कर 8वां सबसे बड़ा विज्ञापन बाजार बन जायेगा।

दुनिया में शीर्ष विज्ञापन बाजार 2022

क्रम

शीर्ष विज्ञापन बाजार वाले देश

1

संयुक्त राज्य ....



क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें

वार्षिक सदस्यता लें मात्र 600 में और पाएं...
पत्रिका की मासिक सामग्री, साथ ही पत्रिका में 2018 से अब तक प्रकाशित सामग्री।
प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा पर अध्ययन सामग्री, मॉक टेस्ट पेपर, हल प्रश्न-पत्र आदि।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित चुनिंदा पुस्तकों का ई-संस्करण।
पप्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के चुनिंदा विषयों पर वीडियो क्लासेज़।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित पुस्तकों पर अतिरिक्त छूट।

नियमित स्तंभ