सेबी शिकायत निवारण प्रणाली (SCORES)

जुलाई 2024 में, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने SCORES प्लेटफॉर्म के माध्यम से कंपनियों और बाजार मध्यस्थों के खिलाफ कुल 3,079 शिकायतों का निपटारा किया गया है।

  • SCORES सेबी की एक वेब आधारित केंद्रीकृत शिकायत निवारण प्रणाली है, जिसे जून 2011 में लॉन्च किया गया था।
  • SCORES ई-निवेशकों को अपनी शिकायतें दर्ज करने और उन पर कार्रवाई करने तथा कहीं से भी उपरोक्त वेबसाइट से ऐसी शिकायतों के निवारण की स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक करने में सक्षम बनाता है।
  • यह बाजार मध्यस्थों और सूचीबद्ध कंपनियों को निवेशकों से ऑनलाइन शिकायतें प्राप्त करने, ऐसी शिकायतों का निवारण करने और ऑनलाइन निवारण ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें
इस अंक की सभी सामग्रियों को विस्तार से पढ़ने के लिए खरीदें |

पूर्व सदस्य? लॉग इन करें


वार्षिक सदस्यता लें
सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल के वार्षिक सदस्य पत्रिका की मासिक सामग्री के साथ-साथ क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स पढ़ सकते हैं |
पाठक क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स के रूप में सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल मासिक अंक के विगत 6 माह से पूर्व की सभी सामग्रियों का विषयवार अध्ययन कर सकते हैं |

संबंधित सामग्री

प्रारंभिक विशेष