​सेलिब्रिटी विज्ञापन के नैतिक आयाम

सेलिब्रिटी विज्ञापन आधुनिक विपणन रणनीतियों की एक सर्वव्यापी विशेषता बन गए हैं, जो उत्पादों और ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हस्तियों की प्रसिद्धि और प्रभाव का लाभ उठाते हैं। हालाँकि, यह अभ्यास पारदर्शिता, विश्वसनीयता और सामाजिक जिम्मेदारी से संबंधित महत्वपूर्ण नैतिक मुद्दे उत्पन्न करता है।

सेलिब्रिटी विज्ञापनों से संबंधित नैतिक आयाम

  1. पारदर्शिता और प्रकटीकरण
    • प्रामाणिकता : उपभोक्ता विज्ञापनों को सेलिब्रिटी की पसंद की वास्तविक अभिव्यक्ति के रूप में देख सकते हैं। नैतिक चिंता तब उत्पन्न होती है जब विज्ञापन वित्तीय व्यवस्था के बारे में पारदर्शी नहीं होते हैं या जब सेलिब्रिटी ऐसे उत्पादों का विज्ञापन करते हैं जिनका ....

क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें
इस अंक की सभी सामग्रियों को विस्तार से पढ़ने के लिए खरीदें |

पूर्व सदस्य? लॉग इन करें


वार्षिक सदस्यता लें
सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल के वार्षिक सदस्य पत्रिका की मासिक सामग्री के साथ-साथ क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स पढ़ सकते हैं |
पाठक क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स के रूप में सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल मासिक अंक के विगत 6 माह से पूर्व की सभी सामग्रियों का विषयवार अध्ययन कर सकते हैं |

संबंधित सामग्री

मुख्य विशेष