​सेलिब्रिटी विज्ञापन के नैतिक आयाम

सेलिब्रिटी विज्ञापन आधुनिक विपणन रणनीतियों की एक सर्वव्यापी विशेषता बन गए हैं, जो उत्पादों और ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए मशहूर हस्तियों की प्रसिद्धि और प्रभाव का लाभ उठाते हैं। हालाँकि, यह अभ्यास पारदर्शिता, विश्वसनीयता और सामाजिक जिम्मेदारी से संबंधित महत्वपूर्ण नैतिक मुद्दे उत्पन्न करता है।

सेलिब्रिटी विज्ञापनों से संबंधित नैतिक आयाम

  1. पारदर्शिता और प्रकटीकरण
    • प्रामाणिकता : उपभोक्ता विज्ञापनों को सेलिब्रिटी की पसंद की वास्तविक अभिव्यक्ति के रूप में देख सकते हैं। नैतिक चिंता तब उत्पन्न होती है जब विज्ञापन वित्तीय व्यवस्था के बारे में पारदर्शी नहीं होते हैं या जब सेलिब्रिटी ऐसे उत्पादों का विज्ञापन करते हैं जिनका ....

क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें

वार्षिक सदस्यता लें मात्र 600 में और पाएं...
पत्रिका की मासिक सामग्री, साथ ही पत्रिका में 2018 से अब तक प्रकाशित सामग्री।
प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा पर अध्ययन सामग्री, मॉक टेस्ट पेपर, हल प्रश्न-पत्र आदि।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित चुनिंदा पुस्तकों का ई-संस्करण।
पप्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के चुनिंदा विषयों पर वीडियो क्लासेज़।
क्रॉनिकल द्वारा प्रकाशित पुस्तकों पर अतिरिक्त छूट।

मुख्य विशेष