एआई चैटबॉट: भविष्य और चुनौतियां
वर्तमान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence - AI) और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (Natural Language Processing - NLP) का उपयोग कर इस प्रकार के चैटबॉट का विकास किया जा रहा है जो मानव जैसी बातचीत का अनुकरण करने (Simulating Human Conversation) और स्वचालित रूप से ग्राहकों के सवालों के जवाब देने में सक्षम है।
- वर्तमान में विकसित कई चैटबॉट केवल टेक्स्ट क्वेरी को समझने तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि वॉइस-आधारित चैटबॉट का भी विकास कर लिया गया है। ये स्वास्थ्य सेवा, वित्त और बैंकिंग, शिक्षा, ग्राहक सेवा, ई-कॉमर्स, मानव संसाधन, विपणन और सोशल मीडिया जैसे क्षेत्रों में गहरा प्रभाव डाल रहे ....
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