​'बैंक क्लिनिक' पहल

हाल ही में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने बैंक ग्राहकों की शिकायत निवारण में सहायता के लिए 'बैंक क्लिनिक' पहल की शुरुआत की।

  • इसका उद्देश्य प्रौद्योगिकी के तेजी से विस्तार और खुदरा बैंकिंग पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के दिशा-निर्देशों के अनुरूप बैंक ग्राहकों को शिकायत निवारण में सहायता करना है।
  • यह एक गैर-समाधान सलाहकार मंच है, जो RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार उपलब्ध उपायों पर ग्राहकों का मार्गदर्शन करता है। यह सामान्य बैंकिंग लोकपाल प्रक्रिया के साथ-साथ एक अतिरिक्त चैनल के रूप में कार्य करता है।
  • इस पहल के तहत, ग्राहक बैंक क्लिनिक वेबसाइट पर अपनी शिकायतें दर्ज कर सकते ....
क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें
इस अंक की सभी सामग्रियों को विस्तार से पढ़ने के लिए खरीदें |

पूर्व सदस्य? लॉग इन करें


वार्षिक सदस्यता लें
सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल के वार्षिक सदस्य पत्रिका की मासिक सामग्री के साथ-साथ क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स पढ़ सकते हैं |
पाठक क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स के रूप में सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल मासिक अंक के विगत 6 माह से पूर्व की सभी सामग्रियों का विषयवार अध्ययन कर सकते हैं |

संबंधित सामग्री