उपभोक्ता संरक्षण हेतु ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नई गाइडलाइन जारी

5 अगस्त, 2019 को केंद्र सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नए दिशा-निर्देशों का मसौदा जारी किया। उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण के लिए यह कदम उठाया गया है।

इसके तहत ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं का ब्यौरा अपनी वेबसाइट पर दर्शाना होगा और उपभोक्ताओं की शिकायतों के निपटारे की पूरी प्रक्रिया स्पष्ट करनी होगी। इसके साथ ही इसमें रिफंड के आवेदन को 14 दिन में पूरा करने का नियम भी शामिल है।

ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए गाइडलाइन

  • उद्देश्यः इसका उद्देश्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और उनके विक्रेताओं को उपभोक्ताओं के लिए अधिक पारदर्शी और ....
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