जनस्पंदन योजना

कर्नाटक सरकार ने 1 नवंबर, 2021 को एक एकीकृत लोक शिकायत निवारण प्रणाली ‘जनस्पंदन’ की शुरुआत की।

  • जनस्पंदन के माध्यम से राज्य सरकार नागरिकों को किसी भी सरकारी योजना या सेवा के लिए शिकायत करने हेतु वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म प्रदान करती है।
  • जनस्पंदन एक कॉल सेंटर है। नागरिक हेल्पलाइन (1902) पर कॉल करके किसी भी सरकारी योजना या सेवा के लिए शिकायत दर्ज करा सकते ....

क्या आप और अधिक पढ़ना चाहते हैं?
तो सदस्यता ग्रहण करें
इस अंक की सभी सामग्रियों को विस्तार से पढ़ने के लिए खरीदें |

पूर्व सदस्य? लॉग इन करें


वार्षिक सदस्यता लें
सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल के वार्षिक सदस्य पत्रिका की मासिक सामग्री के साथ-साथ क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स पढ़ सकते हैं |
पाठक क्रॉनिकल पत्रिका आर्काइव्स के रूप में सिविल सर्विसेज़ क्रॉनिकल मासिक अंक के विगत 6 माह से पूर्व की सभी सामग्रियों का विषयवार अध्ययन कर सकते हैं |

संबंधित सामग्री

राज्य परिदृश्य